Skip to Content

गुजरात चुनाव: राहुल गाँधी की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा भयभीत, गुजरात में कांग्रेस के जीत के आसार

गुजरात चुनाव: राहुल गाँधी की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा भयभीत, गुजरात में कांग्रेस के जीत के आसार

Be First!

नयी दिल्ली: गुजरात के चुनावी महासंग्राम में कांग्रेस दिन ब दिन आगे बढ़ती जा रही है और भाजपा सिमटती जा रही है। जानकारों का मानना है कि गुजरात चुनाव पर देश की नजर है। अगर भाजपा गुजरात चुनाव हारती है तो केंद्र की सरकार कमज़ोर होगी और कांग्रेस को मजबूती मिलेगी। प्रधान मंत्री ने देशवासियों को गुजरात मॉडल की जो तस्वीर दिखाया था उसका सच अब जनता के सामने आ रहा है। अगर गुजरात देश का विकसित राज्य है तो गुजरात रोजगार, शिक्षा, व्यवसाय और विकास में पिछड़ा क्यों है ?

गुजरात की जनता की नाराजगी भाजपा की पोल खोल रही है। गुजरात की जनता कई वर्षों से राज्य कर रही भाजपा से ऊब चुकी है और अब बदलाव के लिए व्याकुल है और राहुल गाँधी की बढ़ती लोकप्रियता से जहाँ कांग्रेसियों को ऊर्जा मिल रही है वहीँ भाजपा की रातों की नींद हराम हो गयी है। जहाँ राहुल की रैली में भारी जनसमूह जुट रहा है वहीँ भाजपा को किराए के आदमी नहीं मिल रहे हैं।

चुनावी विशेषज्ञों का कहना है की गुजरात का चुनाव कांग्रेस पार्टी जीत रही है। इस बात का अहसास प्रधान मंत्री मोदी को भी है इसका अंदाज़ा उनकी बॉडी लैंग्वेज से लगाया जा सकता है। अन्य राज्यों के चुनावों में मंच से दहाड़ने वाले मोदी को गुजरात में बोलने के लिए शब्द नहीं मिल रहे हैं। इसी लिए अमित शाह को गुजरात में भूमिका बनाने के लिए भेजा गया है।

गुजरात में प्रधान मंत्री के रोडशो में जो छीछालेदर हुआ उससे भयभीत प्रधान मंत्री अब चुनाव के नजदीक होने के कारण पुनः रिष्क नहीं लेना चाहते हैं इस लिए मोदी की रैली में भीड़ के इंतजाम के लिए अमित शाह को पहले ही भेज दिया गया है लेकिन क्षेत्रीय लोगों का कहना है की कुछ क्षेत्रों को छोड़ कर अमित शाह को ज्यादातर जगहों से निराशा ही हाथ लग रही है लेकिन मिडिया उसे दिखा नहीं रहा है। घंटों प्रधान मंत्री और अमित शाह की रैली का लाइव प्रसारण करने वाले गोदी चैनल अब उनकी रैलियों को क्यों नहीं दिखा रहे हैं इसका अंदाजा जनता लगा रही है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*