Skip to Content

राजेस्थान : गो रक्षकों द्वारा मोहम्मद उमर की हत्या, पुलिस ने मृतक पर ही गो तस्करी का मामला किया दर्ज

राजेस्थान : गो रक्षकों द्वारा मोहम्मद उमर की हत्या, पुलिस ने मृतक पर ही गो तस्करी का मामला किया दर्ज

Be First!

नई दिल्ली। गो रक्षा के नाम पर कटटरपंथियों द्वारा निर्दोष लोगों की हत्या का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। राजस्‍थान की अलवर पुलिस गो रक्षकों द्वारा हत्‍या के मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, अलवर जिले में शुक्रवार सुबह गोवंशीय पशु से लदी एक पिकअप गाड़ी मिली। जहां से गाड़ी मिली, वहां से 15 किलोमीटर दूर रेलवे ट्रैक पर एक व्‍यक्ति की लाश बरामद हुई।

क्षेत्रवासियों के अनुसार तीन लोग एक पिकअप से पशु लेकर जा रहे थे, कुछ लोगों गाड़ी रुकवा कर उनके साथ मार पीट किया एक भाग गया जब की दो लोगों को बुरी तरह से पीटा गया एक की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि दूसरे की हालत चिंताजनक बनी हुई है। हत्यारों ने मृतक की लाश को रेलवे लाइन पर फेंक दिया। पुलिस के मुताबिक यह लाश पिकअप में सवार तीन व्‍यक्तियों में से एक की है।

अलवर एसपी राहुल प्रकाश ने कहा, ”अभी ज्‍यादा कुछ साफ नहीं है। गो तस्‍करों से जुड़ा एक वाहन शुक्रवार सुबह 6 बजे अलवर के गोविंदगढ़ पुलिस थाने की सीमा में मिला है।” मामले में शुक्रवार को आरोपी गो-तस्‍करों के खिलाफ राज्‍य के गोवंश हत्‍या प्रतिरोधी कानून के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है। वाहन को जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लैबोरेट्री भेज दिया गया है।

जनसत्ता अखबार के अनुसार अलवर दक्षिण के क्षेत्राधिकारी अनिल बेनीवाल ने कहा कि ‘पिकअप में तीन गायें और तीन बछड़े थे, जिनमें से एक गाय मर चुकी थी। गाड़ी के पहले दो टायर गायब थे और पिछले दोनों टायर पंक्‍चर किए गए थे। बाद में, वहां से 15 किलोमीटर दूर रामगढ़ इलाके में एक लाश बरामद हुई। उसके संबंधियों ने उसकी पहचान 35 वर्षीय उमर के रूप में की है, वह भरतपुर का निवासी था।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*