Skip to Content

विरोध: कूड़ा डम्पिंग ग्राउण्ड बनाने के विरोध में क्षेत्रवासियों का प्रदर्शन

विरोध: कूड़ा डम्पिंग ग्राउण्ड बनाने के विरोध में क्षेत्रवासियों का प्रदर्शन

Be First!

नोएडा। कूड़ा निस्तारण के लिए नोएडा प्राधिकरण द्वारा बनाये जा रहे डम्पिंग ग्राउंड के विरोध में आज क्षेत्रवासियों ने किसान चौक पर धरना प्रदर्शन किया। क्षेत्रवासियों का कहना है कि यह रिहायशी क्षेत्र है। इस क्षेत्र में डम्पिंग ग्राउण्ड बनाने से प्रदूषण फैलेगा और क्षेत्रवासियों का रहना मुश्किल हो जाएगा। लोंगों ने आज से पहले कई बार प्राधिकरण को लिखित शिकायत दिया और डम्पिंग ग्राउंड को अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग किया लेकिन प्राधिकरण ने इनकी बातों को अनसुना कर दिया।

उसके बाद लोंगों ने विरोध करना शुरू किया। इससे पहले हुए प्रदर्शन में पुलिस ने कई लोंगों को पहले ही गिरफ्तार कर रक्खा है। लोंगों का आरोप है कि प्राधिकरण हमेशा से हठधर्मी नीति पर काम करता रहा है। नोएडा के सेक्टर 52 के बाद सेक्टर 123 के आम नागरिकों द्वारा प्राधिकरण के डंपिंग ग्राउंड का विरोध किया जा रहा है।

नोएडा प्राधिकरण भ्रष्टाचार के आकंठ डूबे रहने के कारण उसे जन-समस्याओं के प्रति दिलचस्पी नहीं है।
दरअसल, कूड़ा निस्तारण कोई बड़ी समस्या है ही नहीं। यह समस्या प्राधिकरण द्वारा खुद पैदा की जा रही है, जिससे की इसके एवज में प्राधिकरण के अफसरों को प्रतिवर्ष करोड़ों रुपए की काली कमाई होती रहे। इस विरोध प्रदर्शन में नोयडा और ग्रेटर नोयडा के किसानों, समाज सेवियों और सोसायटी के निवासियों व सेक्टरवासियों ने हिस्सा लिया।

जेल में बंद आंदोलनकारियों की रिहाई और डम्पिंग ग्राउंड के अन्यत्र शिफ्टिंग की मांग पर अड़े हुए हैं क्षेत्रवासी। उन्होंने कहा कि जब तक प्रशासन हमारी मांगों को नहीं मानेगा तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा और अगर फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई तो 2019 लोकसभा चुनाव का सभी लोग बहिष्कार करेंगें।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*