Skip to Content

DELHI: अहंकार और तानाशाही के ख़िलाफ़, आम आदमी का हल्ला बोल

DELHI: अहंकार और तानाशाही के ख़िलाफ़, आम आदमी का हल्ला बोल

Be First!

नई दिल्ली। एलजी के अहंकार और तानाशाही रवैय्ये से परेशान दिल्ली सरकार ने उपरज्यपाल को घेरना शुरू कर दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली के उपरज्यपाल केंद्र सरकार की कठपुतली बन कर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने दिल्ली के विकास को अवरुद्ध कर दिया है। जिसके कारण दिल्ली के आम आदमी को सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

एलजी ने बिजली, पानी, मुहल्ला क्लिनिक और राशन वितरण जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं की फाइलों को रोका हुआ है जिसके कारण दिल्ली सरकार अपने आप को असहाय महसूस कर रही है।

पिछले चार सालों से उपरज्यपाल विकास की राह का रोड़ा बने हुए हैं जिसके कारण सरकार अपनी सोच के अनुरूप कार्य नहीं कर पा रही है। केजरीवाल का कहना है कि एलजी हमारी फाइलों को रोक कर सरकार की छवि को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन यह आम आदमी की सरकार है। मैं दिल्ली के निवासियों के अधिकारों के लिए आखिरी दम तक संघर्ष करूँगा। नफऱत और घृणा की सियासत करने वाले तानाशाह के आगे कभी भी घुटने नहीं टेकूँगा।

आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सीएम हाउस से लेकर एलजी हाउस तक विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता, मंत्री, विधायक और हजारों कार्यकर्ताओं के अलावा भाजपा के पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा ने भी हिस्सा लिया। केंद्र सरकार की नीतिओ की जम कर सब ने आलोचना किया। हालांकि भारी सुरक्षा बलों की घेराबंदी के कारण एलजी हाउस से पहले ही प्रदर्शनकारियों को रोक लिया गया। by: KD Siddiqui, editorgulistan@gmail.com

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*