Skip to Content

आलमबाग: ऐसा बस अड्डा शायद ही देखा हो कहीं

आलमबाग: ऐसा बस अड्डा शायद ही देखा हो कहीं

Be First!

लखनऊ। अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट में एक आलम बाग बस अड्डा बन कर तैयार हो गया है। वह बात अलग है कि इस शानदार लक्जरी प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने का अवसर अखिलेश यादव को नही बल्कि योगी आदित्य नाथ को मिलेगा। इस बस अड्डे के बनने से लख़नऊ की खूबसूरती में चार चांद लग गया है। हिंदुस्तान का यह पहला बस अड्डा होगा जहां से आप शॉपिंग के साथ साथ मनोरंजन और लक्जरी होटल और रेस्तरां का आनन्द भी उठा सकते हैं।

यात्रियों के विश्राम के लिए वातानुकूलित कमरे और वेटिंग के लिए हॉल होंगें। जब तक आप की बस नहीं आती है तब तक आप शॉपिंग का आनन्द ले सकते हैं। यात्रियों के पीने के लिए आर ओ का पानी और मनोरंजन के लिए बड़े पर्दे के सिनेमा हॉल हैं। यात्रियों के साथ साथ परिवहन विभाग के कर्मचारियों के आराम के लिए वातानुकूलित डॉरमेट्री और स्वच्छ बाथरूम और शौचालय बनाये गए हैं।

बस अड्डे की विशेषताएं:
-आलमबाग बस अड्डे से होगा 750 बसों का संचालन होगा।
-महिलाओं के लिए 50 पिंक बसें भी चलेंगी।
– यात्रियों की सुविधा के लिए एसी वेटिंग हॉल होगा।
– ठहरने के लिए 125 कमरे का लग्जरी होटल, 6 स्क्रीन का सिनेमाहाल, शॉपिंग मॉल
– 3 एकड़ में बने हैं 50 प्लेटफार्म
– 50 बसों की अंडरग्राउंड पार्किंग की सुविधा
– 5 टिकट काउंटर, 2 काउंटर एमएसटी के लिए
– 2 वॉटर प्यूरीफायर मशीनें, स्टाफ के लिए 100 बेड की डॉरमेट्रीपरिवाहन विभाग के कमिश्नर पी गुरुप्रसाद ने बताया कि यात्रियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम ने आलमबाग बस अड्डे को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया है। यात्रियों को यहां पर बैंक की सुविधा के साथ ही यूपी टूरिज्म की जानकारी देने वाला कार्यालय भी बनाया गया है। खास बात यह है कि यहां पर बाहर से आने वाले यात्रियों को ठहरने की सुविधा मिलेगी। बस अड्डे में ऊपर की तरफ होटल भी संचालित किया जाएगा।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*