Skip to Content

राहुल गाँधी की ताजपोशी तय, दिसंबर के पहले सप्ताह में सम्भालेंगें कार्यभार!

राहुल गाँधी की ताजपोशी तय, दिसंबर के पहले सप्ताह में सम्भालेंगें कार्यभार!

Be First!

नई दिल्ली। आज दिल्ली के 10 जनपथ स्थित सोनिया गाँधी के आवास पर कांग्रेस कार्यसमिति की चल रही बैठक सम्पन्न हो गयी। इस बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 16 दिसंबर को होगा चुनाव और 19 दिसंबर को इसके नतीजे आएंगे। वहीं पार्टी की ओर से राहुल को पार्टी का अध्य्क्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पास कर दिया गया है। ऐसे में अब राहुल गांधी का अध्यक्ष पद के लिए चुना जाना औपचारिकता मात्र रह गया है। सूत्रों की ओर से कहा गया है कि दिसंबर के पहले हफ्ते में ही कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

राहुल गाँधी के दिशानिर्देश तैयार
कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी की ताजपोशी के दिशानिर्देश की घोषणा करते हुए कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने आज अपनी बैठक में के अगले प्रमुख के चुनाव के लिए चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया। पार्टी सूत्रों ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया एक दिसंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू होगी। सूत्रों का कहना है कि दिसंबर के पहले ही सप्ताह में पार्टी अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी की ताजपोशी लगभग तय है। गौरतलब है कि वह नौ दिसंबर को गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही राहुल गाँधी अधयक्ष पद का कार्यभार संभाल सकते हैं।

बैठक में सभी प्रस्ताव हुए मंजूर
कांग्रेस पार्टी की सर्वोच्च निणार्यक समिति सीडब्ल्यूसी ने आज अपनी महत्वपूर्ण बैठक में चुनाव कार्यक्रम को मंजूरी दी। पार्टी की मुखिया सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित दल के सभी महत्वपूर्ण नेता और महासचिवों ने हिस्सा लिया। सूत्रों ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के एकमात्र उम्मीदवार होने की संभावना जतायी जा रही है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*