Skip to Content

प्राधिकरण: औद्योगिक भूखंडों की लीज डीड कराने की समय सीमा बढ़ाई गयी

प्राधिकरण: औद्योगिक भूखंडों की लीज डीड कराने की समय सीमा बढ़ाई गयी

Be First!

नोयडा। उद्योगपतियों अपने भूखंड की लीजडीड कराने का नोयडा ने एक और मौका दिया है। प्राधिकरण ने औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के मकसद से उन भूखंड आवंटियों को एक और मौका दिया है, जिन्होंने अभी तक लीजडीड नहीं कराई है। यही नहीं, सेक्टर इकोटेक-11 के आवंटियों को एक राहत दी है। दो साल में कंपनी चालू करने पर उनसे जुर्माना नहीं लिया जाएगा।मुख्य कार्यपालक अधिकारी देबाशीष पांडा ने बताया कि सेक्टर इकोटेक-11 के 163 आवंटियों ने अभी तक लीजडीड नहीं कराई है।

इन सभी को 30 सितंबर तक का मौका दिया गया था, लेकिन इन्होंने लीजडीड नहीं कराई है। आवंटियों ने फिर से एक मौके मांगा है। उस पर बोर्ड ने इन आवंटियों को एक और मौका दिया है। इन्हें 31 जनवरी तक लीजडीड करानी होगी। साथ ही, अगर वे लीजडीड कराने के बाद दो साल के अंदर निर्माण करके कंपनी को चालू कर देते हैं तो उन पर लीजडीड नहीं करने पर लगे जुर्माने का माफ कर दिया जाएगा। वहीं, 30 सितंबर 2011 से पहले के आवंटियों को भी अंतिम मौका दिया गया है।

31 जनवरी 2018 तक इन सभी को लीजडीड करानी होगी। ऐसा नहीं करने पर उनका आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश मोबाइल हब बनेगा प्राधिकरण के चेयरमैन और औद्योगिक निवेश आयुक्त डा. अनुप चंद्र पांडेय का कहना कि उत्तर प्रदेश मोबाइल हब बनेगा। यहां पर 70 प्रतिशत मोबाइल की कंपनियां है। बाकी 30 प्रतिशत कंपनियां भी यहां लगनी चाहिए। 21 और 22 दिसंबर को लखनऊ में इनवेस्टर समिट का आयोजन होगा। जहां देश-विदेश के 5000 से अधिक प्रतिनिधि आएंगे। समिट में 12 तरह के उद्योगों को शामिल किया गया है।

एक क्लिक पर मिलेगा आवंटी का ब्योराग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के आवंटियों को अब एक क्लिक पर सारी जानकारी मिल जाएगी। साथ ही उन्हें अब अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। वह ऑनलाइन अपनी शिकायत दर्ज करा देंगे। इसके लिए प्राधिकरण ईआरपी सॉल्यूशन साफ्टवेयर तैयार कराएगा। 6 से 9 महीने में बनकर यह तैयार हो जाएगा।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*