Skip to Content

गुजरात चुनाव: राहुल गांधी के सवालों से भागती भाजपा, हिन्दू बनाम हिन्दू बनाया मुद्दा

गुजरात चुनाव: राहुल गांधी के सवालों से भागती भाजपा, हिन्दू बनाम हिन्दू बनाया मुद्दा

Be First!

नई दिल्ली। गुजरात विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी जहाँ जनता को मुद्दे से भटका रही है, वहीँ कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गाँधी बार – बार प्रधान मंत्री से सवाल करके हमला कर रहे हैं, लेकिन भाजपा की तरफ से कोई जवाब नहीं देने से कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं। जहाँ कांग्रेस मुद्दे पर गुजरात की जनता का ध्यान आकर्षित कर रही है। वहीँ भाजपा हिन्दू बनाम हिन्दू के मुद्दे को उठा कर जनता का ध्यान बांटने का प्रयास कर रही है।

गुजरात के बेरोजगार नौजवनों और किसानो में भाजपा के प्रति भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। भाजपा के लाख प्रयासों के बाद भी प्रधानमंत्री की रैलियों में कुर्सियाँ नहीं भर पा रही है। जिससे भाजपा के अंदर निराशा का माहौल है। भाजपा ने गुजरात में देश भर के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, निगम पार्षदों और लाखों की संख्या में संघ के कार्यकर्ताओं को लगा रखा है लेकिन बावजूद इसके जीतने का विश्वास नहीं बना पा रही है। वहीँ कांग्रेस पार्टी से अकेले राहुल गाँधी इस महाभारत में सभी के तीरों का जवाब दे रहे हैं, और पार्टी जनता से मिल रहे अपार समर्थन से उत्साहित है।

जानकारों का कहना है कि लम्बे समय से गुजरात में राज्य कर रही भाजपा से जनता ऊब चुकी है और विकास का सिर्फ वादा किया गया है, लेकिन गुजरात में कुछ खास हुआ नहीं। जहाँ लाखों की संख्या में बेरोज़गार नौजवान सड़कों पर घूम रहे हैं वहीँ शिक्षा और स्वास्थ व्यवस्था मरणासन्न में पड़ी हुई है। किसान कर्ज के बोझ से दबता जा रहा है और उद्योगपति और अमीर होता जा रहा है। मोदी ने देश भर में जिस गुजरात मॉडल को दिखा कर वोट बटोरा वह सिर्फ सपना था। मिडिया ने गुजरात की असली तस्वीर कभी देश की जनता को दिखाया ही नहीं। अगर मिडिया ने सही तस्वीर दिखाया होता तो शायद मोदी कभी देश के प्रधान मंत्री नहीं बनते।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*