Skip to Content

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा सपा गठबंधन में हुई शामिल, राजनाथ के ख़िलाफ़ लड़ेंगी चुनाव

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा सपा गठबंधन में हुई शामिल, राजनाथ के ख़िलाफ़ लड़ेंगी चुनाव

Be First!

लखनऊ (गुलिस्तां नेटवर्क)। लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे दौर का मतदान होने वाला है और राजनीतिक समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। भाजपा के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा के स्थापना दिवस पर कांग्रेस का दामन थाम लिया और उसके बाद से कयास लागये जा रहे थे कि उनकी पत्नी भी कांग्रेस में शामिल होंगी लेकिन आज सभी अटकलों पर विराम लग गया और पूनम सिन्हा ने सपा गठबंधन का दामन थाम लिया।

आज लखनऊ में अखिलेश यादव और डिम्पल यादव की मौजूदगी में पूनम सिन्हा ने गठबंधन की सदस्यता हासिल किया और सूत्रों की माने तो गठबंधन पूनम सिन्हा को गृह मंत्री राजनाथ सिंह के ख़िलाफ़ उनको चुनाव लड़ायेगा।

पूनम सिन्हा 18 अप्रैल को नामांकिन दाखिल करेंगी। इससे पहले 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 39वें स्थापना दिवस पर पार्टी के कद्दावर नेता शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल हुए थे। बीजेपी नेतृत्व के साथ शत्रुघ्न सिन्हा लंबे समय से खफा चल रहे थे।
ग़ौरतलब है कि लखनऊ में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 18 अप्रैल है, जबकि वोटिंग 6 मई को होनी है।  लोकसभा चुनावों में इस सीट से 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी जीते थे। 2009 में लाल जी टंडन और 2014 में राजनाथ सिंह ने इस सीट से भारी मतों से बाजी मारी थी। इस बार बीजेपी ने फिर राजनाथ सिंह को लखनऊ से उतारा है।
Report: KD Siddiqui Email: editorgulistan@gmail.com

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*