Skip to Content

मयूर विहार फेस-3 में अपराधियों के हौसले बुलन्द, पुलिस की लापरवाही से बढ़ गयी हैं चेन झपटने की घटनाएं

मयूर विहार फेस-3 में अपराधियों के हौसले बुलन्द, पुलिस की लापरवाही से बढ़ गयी हैं चेन झपटने की घटनाएं

Be First!
by April 19, 2019 दिल्ली

पूर्वी दिल्ली। लोकसभा 2019 चुनाव के दौरान जहां देश भर में लगी अचार संहिता के कारण सरकारी मशीनरी चुस्त दुरुस्त और चौकन्ना है वहीं दिल्ली पुलिस गहरी नींद में सो रही है। जिसके कारण अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।

पूर्वी दिल्ली के आखिरी छोर और यूपी की सीमा पर बसे मयूर विहार फेस 3 में पिछले कुछ महीनों से आपराधिक घटनाएं बढ़ती ही जा रहा है। महिलाओं का सोसायटी के बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। सोसायटी के गेट के बाहर अपराधी घूमते रहते हैं और मौका पाते ही महिलाओं की चेन झपट लेते हैं।

मयूर विहार फेस 3 में अपराधी घटना को अंजाम देकर यूपी की सीमा में घुस जाते हैं और पुलिस धूल में लठ पिटती रह जाती है।
पुलिस की पेट्रोलिंग बन्द है। बैरिकेटिंग करके पहले शाम के वक्त पुलिस चेकिंग करती थी जिससे अपराधियों थोड़ा खौफ था। अब वह भी बन्द है।  पुलिस की लापरवाही के कारण अपराधी क्षेत्र में निरंकुश घूम रहे हैं और घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

क्षेत्र के आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों का कहना है कि कई बार पुलिस के आला अधिकारियों से मुलाकात करके शिकायत की गई लेकिन कोई फायदा नही हुआ।

क्षेत्रवासियों ने बताया कि क्षेत्र में चल रही बड़ी संख्या में शराब की दुकानें यहां पर बढ़ते अपराध का प्रमुख कारण है। थाना गाजीपुर और थाना न्यू अशोकनगर दोनों थानों की स्थिति एक जैसी है। पुलिस के लोग दिन भर उगाही करने और अवैध निर्माण करने वालों से वसूली में व्यस्त रहते हैं और अपराधी बेखौफ घटना को अंजाम दे रहे हैं।

क्षेत्रीय निवासियो और आरडब्लूए के प्रतिनिधियों की हुई बैठक में डीसीपी से मिल कर शिकायत करने का निर्णय लिया गया है और अगर फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो क्षेत्रवासी दिल्ली पुलिस आयुक्त कार्यालय तक शांतिपूर्वक पद यात्रा करते हुए ज्ञापन देंगें।
Report: KD Siddiqui, Email: editorgulistan@gmail.com

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*