Skip to Content

सोसायटी के गेट पर चल रही शराब की दुकान के खिलाफ धरना

सोसायटी के गेट पर चल रही शराब की दुकान के खिलाफ धरना

Be First!
by November 4, 2018 दिल्ली

पूर्वी दिल्ली। थाना न्यू अशोक नगर के मयूर विहार फेस 3 के मिक्स हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के निवासी पॉकेट- 6  एमआईजी फ्लैट्स के गेट के बाहर चल रही शराब की दुकान से परेशान है। लोग दुकान से शराब लेकर खुले में पीते है और आने जाने वाली महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं।

पुलिस की मदद से ठेके के आस पास अवैध ठेलियों पर चिकन, जूस और पानी उपलव्ध रहता है। शराबियों को सारी सुविधाएं उपलव्ध कराने में पुलिस का और दुकानदार का सहयोग है इस लिए सबके हौसले बुलन्द हैं।
शराबियों के आतंक से भयभीत सोसायटी की महिलाएं मदर डेयरी बूथ के पास तक जाने से घबराती है। शराबियों के आतंक से लोंगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

सोसायटी की आरडब्ल्यूए ने कई बार पुलिस और आबकारी विभाग से शिकायत किया लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई जिससे परेशान निवासियों ने आज शराब की दुकान के बाहर सांकेतिक धरना दिया है। अब अगर व्यवस्था में सुधार नही होता है तो सोसायटी के निवासियों ने दुकान के बाहर अनिश्चितकालीन धरना देने का निर्णय लिया है।
धरने के दौरान पुलिस के सामने शराब की दुकान से नाबालिग लड़के शराब खरीदते हुए पकड़े गए जब कि आबकारी नियम के अनुसार 25 वर्ष से कम आयु के लोंगों को शराब नही दिया जा सकता है, लेकिन यह दुकानदार दबंगई से नियमों का उल्लंघन करते हुए पुलिस और कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखा रहा था जिस पर लोग भड़क गए और दुकान को बन्द करने एवं दुकानदार को गिरफ्तार करने की मांग करने लग गए।
जनता के भारी विरोध के बाद पुलिस ने दुकान को बन्द करवा कर लोगों वहा से हटा कर धरने को इस आश्वासन के साथ समाप्त करवाया कि आगे से यहां पर सड़क के किनारे कोई भी चिकन या जूस की ठेली नहीं दिखाई देगी और न ही बाहर कोई शराब पियेगा।
प्रदर्शन कर रहे सोसायटी के निवासियों ने बताया कि जब तक यह शराब की दुकान यहां से शिफ्ट नही हो जाती तब तक हर रविवार को एक घण्टे धरना दिया जाएगा और विभागीय अधिकारीयो एवं जनप्रतिनिधियों से भी अनुरोध किया जाएगा कि जल्द से जल्द इस दुकान को बन्द करवाएं। By: KD Siddiqui, E-mail: editorgulistan@gmail.com

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*