Skip to Content

केजरीवाल पर हुए हमले के ख़िलाफ़ “आप” का भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन, दिल्ली पुलिस की कार्यशैली पर सवाल

केजरीवाल पर हुए हमले के ख़िलाफ़ “आप” का भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन, दिल्ली पुलिस की कार्यशैली पर सवाल

Be First!
by November 21, 2018 दिल्ली

पूर्वी दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को दिल्ली सचिवालय में लंच के समय हुए हमले के ख़िलाफ़ आज आम आदमी पार्टी द्वारा भाजपा मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

केजरीवाल पर हुए मिर्ची पावडर हमले की जहां सर्वत्र निंदा हो रही है वहीं इस मुद्दे पर सियासत गर्म हो गयी है। जहां आम आदमी पार्टी द्वारा भाजपा पर हमले का आरोप लगाया गया है वहीं दूसरी तरफ भाजपा इससे मामले से पल्ला झाड़ रही है।

हालांकि हमलावर अनिल शर्मा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है लेकिन “आप” द्वारा दिल्ली पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया जा रहा है और पहले भी दिल्ली पुलिस पर सवाल उठते रहे हैं। आप के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार के इशारे पर कार्य कर रही है और केंद्र की भाजपा सरकार दिल्ली पुलिस के साथ मिल कर केजरीवाल की हत्या करवाना चाहती हैं।

केजरीवाल ने अपने ऊपर हुए हमले को लोकतंत्र पर हमला बताया है। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली का मुख्य मंत्री सचिवालय के अंदर सुरक्षित नही है तो फिर दिल्ली की जनता की सुरक्षा की बात करना बेईमानी होगा।

केजरीवाल पर हुए हमले के ख़िलाफ़ आज दिल्ली के आईटीओ के पास बने आम आदमी पार्टी के कार्यालय पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ता इकठ्ठा हुए और उन्होंने वहां से भाजपा मुख्यालय तक विरोध प्रदर्शन किया, हालांकि थोड़ा सा ही आगे जाने पर दिल्ली पुलिस ने वैरिकेटिंग करके प्रदर्शनकारियों को रोक दिया।

दिल्ली के कोने कोने से पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार और भाजपा के ख़िलाफ़ जम कर नारेबाजी किया और वैरिकेटिंग तोड़ कर आगे जाने का प्रयास किया लेकिन भारी सुरक्षा बलों के होने के कारण आगे जाने में कामयाब नही सके, और वहीं पर धरने को समाप्त करना पड़ा।
प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं के साथ वरिष्ठ नेताओं में दलीप पांडेय, आतिशी, राघव चड्ढा आदि उपस्थित रहे। By: KD Siddiqui, editorgulistan@gmail.com

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*