Skip to Content

GULISTAN

SACH K SATH SADA…..

बाहुबली राजा भैया के पिता की करोड़ों की संपत्ति रिलीज

बाहुबली राजा भैया के पिता की करोड़ों की संपत्ति रिलीज

Be First!

प्रतापगढ़ः प्रतापगढ़ के भदरी रियासत के पूर्व राजा और पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह के पिता उदय प्रताप सिंह की करोड़ों रुपए की संपत्ति मंगलवार की शाम को कोषागार से रिलीज की गई है। यह संपत्ति डबल लॉकर में 14 साल तक रखी थी। जिलाधिकारी शंभू कुमार के आदेश पर आला अफसरों की मौजूदगी में हीरा-पन्ना और सोने से भरे चार बड़े बॉक्स में रखी संपत्ति रिलीज की गई है।

जानकारी के मुताबिक वर्ष 2003 में यूपी में मायावती की सरकार थी तब राजा भइया के खिलाफ चले अभियान में राजा भइया और उनके कई समर्थकों के खिलाफ पोटा की धाराएं भी लगाई गई थी। राजा भइया तमाम समर्थकों जेल में थे। राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह के भदरी महल से 26 जनवरी, 2003 में पुलिस ने करोड़ों की संपत्ति बरामद की थी। कार्रवाई के बाद उसे जिला कोषागार के डबल लॉक में जमा करा दिया गया था।

बता दें महल में करोड़ों रुपए की संपत्ति मिलने के बाद तत्कालीन जिला मजिस्ट्रेट की कोर्ट में मुकदमा प्रारंभ किया गया था। लेकिन 2012 में सपा की सरकार बनते ही राजा भैया और उदय प्रताप सिंह के खिलाफ लगे पोटा को हटा लिया गया था। तत्कालीन डीएम आरएस वर्मा ने मुकदमे का निपटारा करते हुए उदयप्रताप सिंह की जब्त संपत्ति जारी करने का आदेश दिया था, मगर मामला करोड़ों रुपए का होने के कारण आयकर विभाग में मामले में जांच शुरू की थी।

आयकर विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद मंगलवार को उसे रिलीज कर दिया गया। राजा भैया यूपी के बाहुबली नेता माने जाते हैं। प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक हैं। 2012 में सपा सरकार में वो प्रदेश में कैबिनेट मंत्री थे।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*