Skip to Content

नोटबंदी के 13 महीने बाद मेरठ में 25 करोड़ की पुरानी करेंसी समेत चार गिरफ्तार

नोटबंदी के 13 महीने बाद मेरठ में 25 करोड़ की पुरानी करेंसी समेत चार गिरफ्तार

Be First!
मेरठ। नोटबंदी के 13 महीने बाद भी पुरानी करेंसी बदलने का धंधा चल रहा है। पुलिस ने दिल्ली रोड स्थित राजकमल एन्क्लेव के प्रापटी डीलर संजय मित्तल के दफ्तर से 1000 और 500 रुपये के लगभग 25 करोड़ रुपये मूल्य की करेंसी बरामद की है। करेंसी की डील करने के मकसद से यहां पहुंचे चार  लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस ने अब लिखापढ़ी में राजकमल एन्कलेव के प्रॉपर्टी डीलर का नाम संजीव मित्तल बताया है।

राजकमल एन्क्लेव के प्रापटी डीलर संजय मित्तल का कंकरखेड़ा बाईपास पर एक प्रोजेक्ट डी-58 निर्माणाधीन है। कंकरखेड़ा थाने को यहीं से सूचना मिली कि दिल्ली का कोई दलाल बड़ी संख्या में पुरानी करेंसी को कमीशन के एवज में बदलने वाला है। यहीं से पुलिस ने उक्त दलाल का पीछा करना शुरू किया।

एसपी सिटी मान सिंह चौहान के मुताबिक दिल्ली के दिल्ली के एक व्यक्ति के जरिए कमीशन पर पुराने नोट बदलने का सौदा तय हुआ था। पुलिस पिछले आठ 10 दिन से इंटरसेक्शन सर्विलांस और अन्य माध्यम से इस पर नजर बनाए हुए थे। दोपहर सटीक सूचना पर कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर दीपक शर्मा ने दिल्ली रोड पर राजकमल एंक्लेव में मंदिर के सामने स्थित प्रॉपर्टी डीलर संजीव मित्तल के कार्यालय पर छापा मारा।

शुक्रवार पुलिस को पुख्ता सूचना मिली कि दफ्तर में पैसों की डील होनी है और पुरानी करेंसी वहां पहुंच चुकी है। मौका देखकर पुलिस ने वहां छापा मारा और मौके पर मौजूद चार  लोगों को भी हिरासत में ले लिया।

ऑफिस के भीतर प्लास्टिक के 10 कट्टों में तकरीबन 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी रखी हुई थी। पुलिस ने सौदा कराने वाले दिल्ली के व्यक्ति सहित चार आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि नोटबंदी के बाद से अब तक की यह सबसे बड़ी रिकवरी है।

इस रिकवरी के बाद मेरठ में हड़कंप मचा हुआ है।सूत्रों के अनुसार दिल्ली का यह दलाल किसी बड़े रैकेट का सरगना है जो पुरानी करेंसी को विदेशियों को देता है। इसके एवज में मोटी रकम ली जाती है। इस पूरे प्रकरण के अन्य पहलुओं से भी पर्दा हटाया जा रहा है। सूचना पर एसएसपी मंजिल सैनी पहुंची है। रुपये की गिनती शुरू की जा रही है। अनुमान के मुताबिक लगभग 25 करोड़ रुपये हैं।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*