Skip to Content

AMU विवाद : योगी का कड़ा बयान, कहा- भारत में जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं

AMU विवाद : योगी का कड़ा बयान, कहा- भारत में जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं

Be First!
by May 3, 2018 Home

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में मोहम्मद अली जिन्ना की लगी तस्वीर पर शुरु हुआ राजनीतिक घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं अब इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि जिन्ना ने हमारे देश का बंटवारा किया है। हम किस तरह उनकी उपलब्धियों का बखान कर सकते हैं। भारत में जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। योगी ने कहा कि उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं, जल्द ही इसकी रिपोर्ट भी मिल जाएगी। जैसे ही रिपोर्ट मिलेगी, वह इस मामले में कोई कड़ा कदम उठाएंगे।

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि, बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के कुलपति तारिक मंसूर को एक पत्र लिखा था, जिसमें संस्थान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो प्रदर्शित करने के लिए स्पष्टीकरण मांगा गया था।

पत्र में गौतम ने लिखा था कि सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि जिन्ना की फोटो एएमयू में लगी हुई है। फोटो एएमयू के किस विभाग और कहां लगी हुई है, उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं हैं। उन्हें अवगत कराया जाए कि यदि तस्वीर लगी हुई है तो किन कारणों से लगी है। इसे एएमयू में लगाने की क्या मजबूरी है? क्योंकि पूरा विश्व जानता है कि जिन्ना भारत और पाकिस्तान बंटवारे के मुख्य सूत्रधार थे।

बता दें कि, लगातार हो रहे विवाद के बाद एएमयू के हॉल से जिन्ना की तस्वीर को हटा दिया गया था। इसके पीछे तर्क दिया गया था कि अभी परिसर की सफाई चल रही है इसलिए तस्वीरों को हटाया जा रहा है।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*