Skip to Content

गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की पराजय तय -अखिलेश यादव

गुजरात चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की पराजय तय -अखिलेश यादव

Be First!

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि गुजरात चुनाव में भाजपा की पराजय निश्चित है। यह परिवर्तन भाजपा की ताकत को कम करने के लिए पर्याप्त होगा। गुजरात पीएम मोदी का गृह राज्य है, अगर भाजपा सत्ता से बाहर होती है तो इसके लिए जीएसटी और नोटबंदी होगी। जिसे लोगों ने सिरे से नकार दिया है। यूपी निकाय चुनाव में सरकार और प्रशासन भाजपा को जिताने में लगा है जबकि सपा अपने संगठन, पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के बल पर बेहतर प्रदर्शन करने में लगी है।

अपने पैतृक गांव सैफई में हिंदुस्तान से हुई वार्ता में अखिलेश ने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के इस आरोप पर कि अखिलेश सरकार की गड्ढायुक्त सड़कों को योगी सरकार गड्ढामुक्त कर रही है, के जवाब में कहा, सपा सरकार की एक्सप्रेस-वे बनाने की योजना की भाजपा बराबरी तक नहीं कर सकती है। जिले से जिले को जोड़ने के लिए फोरलेन सड़कों का काम सपा ने किया। सरकार की सबसे ज्यादा छवि तो नेशनल हाईवे ने खराब की है। इसके केंद्र जिम्मेदार है। केंद्र ने कभी भी मेंटीनेंस का पैसा नहीं दिया।

उन्होंने कहा, इस संबंध में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से निवेदन भी किया गया था, लेकिन एक भी पैसा नहीं दिया गया। जो सहयोग केंद्र से मिलना चाहिए था वह नहीं मिला। अब यूपी सरकार को केंद्र से सहयोग लेना चाहिए और हाईवे दुरुस्त करने चाहिए। केवल बात नहीं जमीन पर काम चाहिए क्योंकि जनता ने भाजपा को चुना है। फिरोजबाद की यात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कल मैंने सड़क ढूंढने की कोशिश की, लेकिन सड़क नहीं मिले तो गड्ढे ही गढ्डे।

गुजरात विधानसभा चुनाव में युवा नेता हार्दिक पटेल की सीडी जारी करने के सवाल पर कहा कि चोरी से सीडी बनाना, किसी के चरित्र के बारे में जानकारी करना, सीडी जारी करना इन सबमें भाजपा आगे है। सीडी से ज्यादा लोग जीएसटी व भाजपा से परेशान हैं। लोगों के गुस्से को देखते हुए मोदी सरकार जीएसटी में संशोधन कर रही है। व्यापारियों को खुश करने के लिए कहा जा रहा है कि जैसा चाहोगे जीएसटी बना देंगे। उन्होंने कहा, सपा गुजरात में ज्यादा सीटों पर चुनाव नहीं लड़ रही हैं, लेकिन जहां है मुस्तैदी के साथ हैं। अन्य सीटों पर वे कांग्रेस को जिताने के लिए जनता से अपील करेंगे।

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*